ऋषिकेश- खुला रोजगार का पिटारा,विभिन्न विभागों में निकली सरकारी नौकरी,10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

त्रिवेणी न्यूज 24
दिल्ली- कर्मचारी राज्य बीमा निगम ESIC ने विभिन्न विभागों में स्टेनोग्राफर, अपर डिविजन क्लर्क एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर 15 फरवरी 2022 से पहले तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4315 पद भरे जाएंगे।
नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड, NHPC ने इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com पर जाकर 21 फरवरी 2022 तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुल 136 पदों पर भर्तियां निकली हैं, जिनमें 68 पद सिविल इंजीनियर के लिए, 34 इलेक्ट्रिकल इंजीनियर एवं 31 मैकेनिकल इंजीनियर के लिए हैं।
एनटीपीसी ने माइनिंग सरदार एवं माइनिंग ओवरमैन पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 177 पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसमें माइनिंग सरदार के 103 एवं माइनिंग ओवरमैन के 74 पद शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2022 तक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।
ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, ECL ने माइनिंग सरदार पदों पर भर्ती के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार भर्ती के लिए 20 फरवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी एवं उम्मीदवार 10 मार्च 2022 तक आवेदन जमा कर सकेंगे। भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 313 रिक्त पद भरे जाएंगे।
रेलवे भर्ती 2022 _
भारतीय रेलवे ने कोंकण रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड में असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर एवं सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। बता दें कि पदों के लिए 7 फरवरी 2022 को वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा भर्ती के माध्यम से कुल 14 रिक्त पद भरे जाने हैं।
बीएसएफ कांस्टेबल भर्ती _
सीमा सुरक्षा बल में कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जिनके लिए पुरुष एवं महिला उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर 1 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 2788 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। भर्ती के लिए 10वीं पास के साथ 2 साल के अनुभव या आईटीआई 1 साल का डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।
राजस्थान पुलिस भर्ती _
राजस्थान पुलिस विभाग ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 28 फरवरी 2022 तक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। बता दें कि राजस्थान पुलिस द्वारा कांस्टेबल के कुल 4588 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें से 2 प्रतिशत पदों पर भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएगी।
रक्षा मंत्रालय भर्ती _
रक्षा मंत्रालय में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए शानदार मौका है। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर चुके इच्छुक उम्मीदवार 4 मार्च 2022 तक पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

%d bloggers like this:
Breaking News