ऋषिकेश- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऋषिकेश नगर इकाई द्वारा कॉलेज इकाई अध्यक्ष दीपक कुमार के नेतृत्व मे श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर के छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा। इसमें छात्रों की मुख्य मांगों में विसम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में जो विद्यार्थी फेल हुए हैं उन सभी विद्यार्थियों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट करें।
तृतीय वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए स्पेशल बैक पेपर आयोजित करें। महाविद्यालय ऋषिकेश को 2019 में विश्वविद्यालय परिसर घोषित किया गया था किंतु अभी तक यहां पर पूर्णतः विश्वविद्यालय स्थापित नहीं हो पाया जिसके लिए छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्याओं को लेकर टिहरी जाना पड़ता है इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए। छात्र संघ चुनाव की तिथि जल्द से जल्द घोषित करें। विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की कमी होने के कारण छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को कई तरीके की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। नगर मंत्री व छात्र नेता अनिरुद्ध शर्मा ने बताया कि कुलपति द्वारा निम्न समस्याओं पर तत्काल प्रभाव से आश्वासन दिया गया व तत्काल करवाई की गई। जिसमे परिसर को 19 चतुर्थ श्रेणि के कर्मचारी दिए जाएंगे, विश्वविद्यालय परिसर मे ही छात्र-छात्राओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। छात्र-छात्राओं को इसके लिए टिहरी नही जाना पड़ेगा व अंतिम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं के लिए स्पेशल बेक पेपर का आयोजन किया जाएगा। अभाविप के प्रयासों से इन सभी समस्याओं का निवारण हो पाया, अभाविप सदेव छात्र हितों मे तत्पर रहता है।
इस दौरान जिला प्रमुख विवेक शर्मा, जिला संयोजक शुभम् शर्मा, जिला संगठन मंत्री मनीष राय, नगर विस्तरक् अक्षय रावत, नगर अध्यक्ष प्रवीण रावत, रोहित सोनी, आशीष रनाकोटि, विजय, रचित गोयल, राजू,प्रभात पांडे, अमन पांडे, हिमांशु जाटव, अर्जुन ठाकुर, अनिल प्रसाद गैरोला, आदि छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

%d bloggers like this:
Breaking News