ऋषिकेश- नशा तस्कराें पर दून पुलिस ने किया 2 करोड़ से अधिक कीमत की ड्रग्स के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

त्रिवेणी न्यूज 24
देहरादून _ देहरादून पुलिस ने एक बार‌ फिर से नशा तस्कराे पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। पुलिस ने 2 करोड़ से अधिक की कीमत की हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ कोबरा गैंग के 03 हाईटेक नशा तस्करो को गिरफ्तार किया जो प्रतिष्ठित कॉलेज के छात्र रह चुके हैं और कोबरा गैंग के सदस्य भी हैं।
आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लगभग 02 करोड 05 लाख रूपये अर्न्तराष्ट्रीय बाजार / 63 लाख रुपये भारतीय बाजार) हाई प्रोफाइल ड्रग LSD (Lysergic acid diethylamide) के 2058 ब्लॉट्स व 6 ग्राम अवैध हेरोइन बरामद हुई। एसएसपी अजय सिंह ने जानकारी देते हो बताया कि आरोपी LSD मंगवाने के लिये डार्क वैब का इस्तेमाल करते थे। बरामद LSD कॉलेज स्टूडेंट व पार्टियों में सप्लाई होनी थी। इससे पहले भी दून पुलिस ने हाई प्रोफाइल नशे की तस्करी में लिप्त कोबरा गैंग के सरगना सहित विदेशी महिला नशा तस्कर व अन्य आरोपियों को अवैध मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था।। बता दे कि निशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए और तस्करों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए देहरादून एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर जिले भर में विशेष अभियान चल रहा है जिसके तहत प्रेम नगर पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है।
पुलिस को कोबरा गैंग के सदस्यों द्वारा देहरादून में हाई प्रोफाइल ड्रग LSD ड्रग्स सप्लाई किये जाने की सूचना मिली थी जिस पर थानाध्यक्ष प्रेमनगर ने थाना स्तर पर तत्काल अलग अलग टीमें गठित की और कार्यवाही की। टीम ने मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान नंदा की चौकी बिधोली रोड से 03 आरोपियों को हाईप्रोफाइल मादक पदार्थ LSD 2058 ब्लॉटस, 6 ग्राम अवैध हेरोइन तथा इलेक्ट्रॉनिक मिनी तराजू, के साथ गिरफ्तार किया गया और तस्करी में प्रयुक्त 02 वाहनो को सीज किया गया। अभियुक्तों के विरूद्व थाना प्रेमनगर में अंतर्गत धारा 8/21/22/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।
नाम पता अभियुक्त _
1- रजत भाटिया पुत्र अशोक भाटिया निवासी मकान नंबर- 22 हकीकत नगर थाना सदर, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, उम्र 25 वर्ष
2- शिवम अरोड़ा पुत्र अशोक अरोड़ा निवासी मकान नंबर-20 A हकीकत नगर थाना सदर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 25 वर्ष
3-कृष गिरोटी पुत्र स्वर्गीय प्रवीण गिरोटी निवासी मकान नंबर 11C ईदगाह चकराता रोड थाना कैंट देहरादून
पुलिस टीम में _
रीना राठौर क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर सर्किल, उ0नि0 गिरीश नेगी थानाध्यक्ष प्रेमनगर, व0उ0नि0 प्रमोद खुगशाल थाना प्रेमनगर,
उ0नि0राजीव धारीवाल चौकी प्रभारी बिधोली, उ0नि0 प्रवीण सैनी, उ0नि0 नरेंद्र बिष्ट, अ0उ0नि0 राजेश शाह, हे०का० सुशांत, हे०का० परविंदर, का० उमेश, का० नितिन, का० अमरेंदर, हे०का० एसओजी किरण।

%d bloggers like this:
Breaking News