ऋषिकेश- कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के निर्वाण दिवस पर की पुष्पांजलि अर्पित

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के निर्वाण दिवस पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय1953 से 1968 तक भारतीय जनसंघ के नेता रहे। पंडित जी एक गम्भीर दार्शनिक एवं गहन चिंतक होने के साथ-साथ एक ऐसे समर्पित संगठनकर्ता और नेता थे, जिन्होंने सार्वजनिक जीवन में व्यक्तिगत शुचिता एवं गरिमा के उच्चतम आयाम स्थापित किये।
डॉ अग्रवाल ने कहा कि पंडित जी भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के समय से ही वह इसके वैचारिक मार्गदर्शक और नैतिक प्रेरणा-स्रोत रहे हैं। उनका राजनीतिक दर्शन मानव मात्र की आवश्यकताओं के अनुरूप और हमारे प्राकृतिक आवास के अनुकूल राजनीतिक कार्यप्रणाली एवं शासकीय कौशल का मार्ग प्रशस्त करने वाला एक चहुंमुखी वैकल्पिक जीवन दर्शन है।
डॉ अग्रवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल जी की अनेकता में एकता और विभिन्न रूपों में एकता की अभिव्यक्ति भारतीय संस्कृती की सोच रही है। वर्ष 2014 से 25 सितंबर को उनके जन्मदिन पर पूरे देश में ‘अंत्योदय दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा है। अंत्योदय यानि समाज के गरीब से गरीब व्यक्ति का कल्याण। उन्होंने कहा कि इसी मंत्र का पालन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कर रही है।

%d bloggers like this:
Breaking News