ऋषिकेश- महानगर कांग्रेस कमेटी ऋषिकेश के कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

त्रिवेणी न्यूज 24
नगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। और लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन मनाया।
सोमवार को महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा रेलवे रोड स्थित कार्यालय में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेसीयो द्वारा स्व. इंदिरा गांधी एवं भारत के प्रथम गृहमंत्री लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा में पुष्पांजलि अर्पित कर दोनों महान आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में भारत के पूर्व राष्ट्रीय नेताओं के ऊपर एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। गोष्ठी में बोलते हुए एआईसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी को पूरे भारतवर्ष में आयरन लेडी के नाम से भी जाना जाता है। उनके द्वारा देश की एकता एवं अखंडता के लिए कई महान कार्य किए गए। बैंकों का राष्ट्रीयकरण स्वर्गीय इंदिरा गांधी गांधी द्वारा ही किया गया। अपने कार्यकाल में उनके द्वारा परमाणु बम का भी परीक्षण कर भारत को परमाणु शक्ति बनाने का काम स्वर्गीय इंदिरा गांधी का ही है। महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि आज जहां हमारे भारतवर्ष की आयरन लेडी कहीं जाने वाले स्वर्गीय इंदिरा गांधी का जन्म दिवस है वही भारत के प्रथम गृह मंत्री एवं लौह पुरुष के रूप में विख्यात स्वर्गीय सरदार वल्लभ भाई पटेल का भी जन्म दिवस है। इस मौके पर हम दोनों राजनेताओं को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। राय ने कहा कि प्रथम गृह मंत्री द्वारा भारत की अखंडता को बनाने के लिए उनके द्वारा 500 से भी ऊपर देशी रियासतों को एक करने का कार्य किया गया जोकि उस समय बहुत मुश्किल प्रतीत होता था। लेकिन सरदार पटेल के सूझ बूझ एवं दृढ़ इच्छाशक्ति के द्वारा आज भारत अखंड भारत के रूप में अस्तित्व में है। कार्यक्रम में प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा, पूर्व महिला कांग्रेस के अध्यक्ष विमला रावत, महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव मधु जोशी, अरविंद जैन, प्रदीप जैन, चंद्रकांता जोशी, रेणु नेगी , राजेंद्र कोठारी, हरि सिंह नेगी, ऋषि पोसवाल, रूकम पोखरियाल, मुकेश वत्स, मनीष जाटव, इमरान सैफी, सौरभ वर्मा, सावित्री देवी, विकास केवट, कमल बैनर्जी, जयपाल बिट्टू, आदि उपस्तीथ थे।

%d bloggers like this:
Breaking News