ऋषिकेश-कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने स्व. केदार सिंह फोनिया के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश-वित्त व संसदीय कार्यमंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल ने भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री केदार सिंह फोनिया के निधन पर दुख प्रकट किया है।
कैम्प कार्यालय में स्व. फोनिया के चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए डॉ अग्रवाल ने कहा कि केदार सिंह फोनिया उत्तराखंड की राजनीति में दो दशक से भी ज्यादा समय तक सक्रिय रहे। वे उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी कैबिनेट मंत्री रह चुके थे। उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलन में भी फोनिया ने अहम भूमिका निभाई थी। स्वर्गीय केदार सिंह फोनिया ने उत्तरप्रदेश में पर्यटन मंत्री रहते हुए औली को विश्व मानचित्र पर जगह दिलाई थी। जोशीमठ-औली रोपवे भी उन्हीं की देन है। उन्होंने कहा कि बदरीनाथ विधानसभा के दूरस्थ गांवों में सड़कें पहुंचाने का श्रेय भी उन्हें ही जाता है। वे चमोली जनपद के चीन सीमा क्षेत्र के गमशाली गांव के निवासी थे।
डॉ अग्रवाल ने भगवान से प्रार्थना की कहा कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिवार को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करे। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, महामंत्री सुमित पवार, पार्षद विकास तेवतिया, बृजेश शर्मा, डीबीपीएस रावत आदि उपस्थित रहे।

%d bloggers like this:
Breaking News