ऋषिकेश- दीपावली त्यौहार को लेकर सजने लगा ऋषिकेश बाजार, व्यापारियों के चेहरे पर दिखी रौनक


त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश – त्योहारों का सीजन को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ने लगी है। दीपावली और धनतेरस को लेकर ऋषिकेश के बाजार सजने लग गए है। लोगों ने त्योहारों की खरीदारी के लिए बाजारों का रुख करना शुरू कर दिया है। जिसके चलते हाइवे से लेकर बाजारों में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। वहीं मार्केट में जाम का कारण बन रही गाड़ियों के चालान काटे जा रहे हैं.
धनतेरस के लिए बाजारों में बर्तनों की दुकानें के साथ ही रोशनी के त्योहार में घरों को सजाने के लिए फूल मालाएं, लड़ियां, रंग-बिरंगे बल्ब आदि दुकानों सजने लगे हैं। दुकानदार बताते हैं कि इस बार चाइनीज लाइट के मुकाबले भारतीय लाइट की ज्यादा मांग है। उन्होंने कहा कि इस बार बाजार में चीन से माल भी कम आया है।
वहीं दीवाली को लेकर पटाखा विक्रेताओं ने दुकानों में माल भरना शुरू कर दिया है। त्योहार से करीब एक हफ्ता पहले ही पटाखों की खरीदारी भी शुरू हो गई है। Covid-19 महामारी के कारण पिछले 2 साल से कारोबारियों का व्यापार मंदा पड़ा हुआ था। लेकिन अब व्यापारी आने वाले त्योहार को लेकर काफी उम्मीद जता रहे हैं।
तीन पीढ़ियों से पटाखों का काम कर रहे सिमरनजीत सिंह बताते हैं कि अभी तक बाजार ठीक तरह से उठ नहीं पाया है। लेकिन इस बार बाजार उठने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि वायु प्रदूषण को देखते हुए इस बार बाजार में ग्रीन पटाखों की धूम रहेगी। इस दीवाली मै ज्यादातर इस तरह के पटाखे आए हैं, जिससे प्रदूषण कम हो।

%d bloggers like this:
Breaking News