ऋषिकेश- स्नातकोत्तर महाविद्यालय श्री देव सुमन परिसर में सत्र 2021 22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश – पंडित ललित मोहन शर्मा स्नातकोत्तर महाविद्यालय श्री देव सुमन परिसर ऋषिकेश में सत्र 2021 22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है l ऑनलाइन प्रवेश प्रभारी डॉ. दयाधर दीक्षित ने बताया कि इस बार प्रवेश प्रक्रिया में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए विशेष प्रावधान प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पंजीकरण एवं आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को सरल बनाया गया है। इससे छात्र-छात्राएं घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। डॉ. दयाधर दीक्षित ने बताया कि कला संकाय में आवेदन करने के लिए छात्र छात्राओं को प्राथमिकता के स्तर पर विषय को चयन करने की सुविधा प्रदान की गई है। उसी प्रकार विज्ञान संकाय के छात्र छात्राओं के लिए भी अलग-अलग विषयों को चयन करने की सुविधा प्रदान की गई है। छात्र छात्राओं को प्रवेश आवेदन पत्र भरने में कोई समस्या ना हो इसके लिए प्रवेश प्रक्रिया को वीडियो के माध्यम से अपलोड किया गया है। जिसे देखकर छात्र छात्राओं को आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।
डॉ. दीक्षित ने बताया कि प्रवेश पंजीकरण हेतु छात्र-छात्राएं महाविद्यालय की वेबसाइट पर दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं अथवा सीधे नीचे गए लिंक द्वारा भी पंजीकरण कर सकते हैं
https://online.gpgcrishikesh.org/
राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश के प्राचार्य प्रोफ़ेसर पंकज पंत ने सभी छात्र छात्राओं को नये सत्र में प्रवेश हेतु अग्रिम शुभकामनाएं प्रदान की हैं। प्रोफ़ेसर पंकज पंत ने बताया कि समय के अभाव के कारण प्रवेश प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाएगी जिससे अगला सत्र समय से प्रारंभ हो सके। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा नए सत्र की कक्षाएं प्रारंभ करने हेतु 1 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है अतः समस्त प्रवेश प्रक्रिया उसके पूर्व पूर्ण कर ली जाएगी।

%d bloggers like this:
Breaking News