ऋषिकेश- टिहरी के रोहित भट्ट ने माउंट किलिमंजारो फतह कर देश-प्रदेश का किया नाम रोशन

त्रिवेणी न्यूज 24
टिहरी _ टिहरी के पर्वतारोही रोहित भट्ट ने अफ्रीकी महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी तंजानिया स्थित माउंट किलिमंजारो को फतह कर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने महज तीन दिन में इस पर्वत को फतह कर इतिहास रचा है। उनकी इस उपलब्धि से जहां प्रदेश गौरावंवित हुआ है। वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।
टिहरी निवासी पर्वतारोही रोहित भट्ट ने 5895 मीटर पर स्थित अफ्रीकी देश तंजानिया की सबसे ऊंची चोटी किलिमंजारो को फतह करने का सपना देखा और इस सपने को उन्होंने पूरा कर दिखाया। बताया जा रहा है कि सामान्यता पर्वतारोही इस पर्वत को फतह करने के लिए 6 दिन का समय लगाते हैं लेकिन रोहित ने इस कार्य को 3 दिन में पूरा कर विश्व रिकॉर्ड और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया हैं।
बताया जा रहा है कि उन्होंने 28 जनवरी की सुबह यह उपलब्धि हासिल की। वह 23 जनवरी को भारत से तंजानिया के लिए रवाना हुए थे। उन्होने 25 जनवरी की सुबह तंजानिया के किलिमंजारो पार्क से यात्रा शुरू की और अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी पर 28 जनवरी को सुबह 6 बजे 361 फीट का भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा कर देश का नाम दुनिया में रोशन कर दिया। रोहित की इस उपलब्धि से उनके परिवार और गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया।

%d bloggers like this:
Breaking News