ऋषिकेश- कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया चकजोगीवाला में 10 लाख रूपये की लागत से पंचायती भवन की भूमि का शिलान्यास

त्रिवेणी न्यूज 24
रायवाला-क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने चकजोगीवाला ग्रामसभा में 10 लाख रूपये की लागत से बनने जा रहे पंचायती भवन की भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस मौके पर मंत्री डा. अग्रवाल ने 05 लाख रूपये की विधायक निधि पंचायती भवन निर्माण में देने की घोषणा की।
चकजोगीवाला में आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा में अनेक कार्य उनके द्वारा पिछले 15 वर्षों में किए गए। इसके चलते अब यहां के ग्रामीण क्षेत्र भी शहर की भांति हो गए है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग सड़क, बिजली, पानी, बाढ़ रोधक सुरक्षा दीवार सहित अन्य मूलभूत समस्याओं का निस्तारण उनके द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि पंचायती भवन को मिनी सचिवालय भी कहा जाता है, इसके निर्माण से ग्रामीणों को दूर सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगें। उन्होंने कहा कि पंचायती भवन में ही अधिकारी बैठकर ग्रामीणों की समस्या को न सिर्फ सुनेंगे बल्कि उसका निस्तारण भी करेंगे। इस मौके पर पंचायती भवन निर्माण में मंत्री डा. अग्रवाल ने भी अपनी विधायक निधि से पांच लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का उद्देश्य अंतिम छोर तक बैठे लोगों का विकास करना है, यही कारण है कि जोशीमठ में आई आपदा पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कमान संभाली और जोशीमठ के लिए निरंतर कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि पटवारी भर्ती मामले में धामी सरकार ने सख्ती से एक्शन लेते हुए न सिर्फ आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया बल्कि भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है। डा. अग्रवाल ने कहा कि धामी सरकार ने कैबिनेट में नकल रोकने के लिए सख्त नकल विरोधी कानून लाने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य देंवेंद्र सिंह नेगी, प्रधान चकजोगीवाला भगवान सिंह मेहर, प्रधान सोबन सिंह कैंतुरा, श्यामपुर मंडल महामंत्री भूपेंद्र सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, रमन रांगड़, ग्राम विकास अधिकारी विकास दुमका, प्रधान प्रतिनिधि बलविंदर सिंह, महिला मोर्चा श्यामपुर मंडल अध्यक्ष समा पंवार, प्रधान चमन पोखरियाल आदि स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

%d bloggers like this:
Breaking News