ऋषिकेश- एम्स ऋषिकेश में खुलने जा रहा है रोजगार का पिटारा

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- रोजगार की तलाश कर रहे पूर्व सैनिकों को उपनल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी के लिए आउटसोर्स आधार पर 500 सुरक्षा कर्मी और सुपरवाइजर की नियुक्ति करने जा रहा है। ऋषिकेश एम्स में सुरक्षा सेवाएं देने के लिए उपनल को डीजीआर आधारित कांट्रेक्ट मिला है। 500 विभिन्न पदों में 50 महिला सुरक्षा गार्ड का चयन का एम्स को दिया जाएगा। इधर संपर्क करने पर डीजीएम कर्नल मनोज रावत (सेवानिवृत्त) ने बताया कि पूर्व सैनिकों से आवेदन मांग लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन कर्मचारियों के चयन के लिए पहले आओ-पहले आओ की नीति नीति लागू की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन 25 जुलाई तक ही किए जा सकते हैं। डीजीएम कर्नल मनोज रावत (सेवानिवृत्त) ने बताया कि आज भी बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों ने उपनल मुख्यालय आकर नियुक्तियों की जानकारी ली है। उन्होंने साफ कहा कि मानक पूरे करने वालों का ही चयन किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि अगस्त महीने तक नियुक्तियां कर दी जाएंगी।
इन पदों पर यह मिलेगा मानदेय_ कर्नल रावत के अनुसार चयनित कार्मिकों को डीजीआर से तय दरों के अनुसार मानदेय मिलेगा। सामान्य गार्ड को 23 हजार रुपये, सशस्त्र सुरक्षा गार्ड को 26 हजार रुपये मिलेंगे। जबकि सुपरवाइजर को 27 हजार रुपये मासिक मानदेय मिलेगा।
ऋषिकेश एम्स में पद _
सशस्त्र सुरक्षा गार्ड के 15 पद हैं। सामान्य सुरक्षा गार्ड 455 इनमें 50 महिलाएं होगी। सुपरवाइजर के 30 पद तय है। 10% पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। इन कार्मिकों को सुरक्षा के लिए तीन पालियों में चौबीस घंटे तैनात किया जाएगा।

%d bloggers like this:
Breaking News