ऋषिकेश- चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के बैनर तले तीर्थ पुरोहितों ने त्रिवेणी घाट पर दिया धरना

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश – देवस्थानम एक्ट को समाप्त करने की मांग को लेकर चारधामों के तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारियों का प्रदेश भर में आंदोलन जारी है। तीर्थनगरी ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि सरकार ब्राहमणों के धैर्य की परीक्षा न लें।
रविवार को चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के बैनर तले तीर्थ पुरोहितों ने त्रिवेणी घाट पर धरना दिया। तीर्थ पुरोहितों को वैदिक ब्राहमण महासभा ने भी अपना समर्थन दिया। इस मौके पर तीर्थ पुरोहितों ने एक स्वर में सरकार से देवस्थानम एक्ट को जल्द से जल्द समाप्त करने की मांग की।
इस मौके पर वक्ताओं ने राज्य की भाजपा सरकार और उसके कुछ नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि सनातन संस्कति की माला जपते-जपते सत्ता में पहुंची भाजपा अब उसी सनातनी संस्कति को मिटाने पर अमादा है।
वक्ताओं ने राज्य की भाजपा सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसका कैसा न्याय है कि देवस्थानाम एक्ट सिर्फ चार जिलों के मंदिरों पर ही लागू हो रहा है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार को चेताने का समय आ गया है। इन साढ़े चार सालों में अब लोग भाजपा को अच्छी तरह से समझ भी गए हैं जिसका जवाब समय पर दिया जाएगा।
इस मौके पर महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल, महामंत्री हरीश डिमरी, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण जुगडाण, सुरेश भटट, श्याम पंचपुरी, राकेश कोटियाल, बृजनारायण ध्यानी, अभिषेक कोटियाल, अमित रैवानी, दुर्गेश भटट, वैदिक ब्राहमण महासभा के गंगाधर व्यास समेत तमाम लोगों ने एक स्वर में देवस्थानम एक्ट का विरोध किया है।

%d bloggers like this:
Breaking News