ऋषिकेश- एसआइटी को सौंपी गई अंकिता भंडारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- पौड़ी जिले के गंगा भोगपुर स्थित वनन्तरा रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसआइटी को मिल गई। रिपोर्ट में मृतका के शरीर पर पांच जगह चोट के निशान होने का उल्लेख है, साथ ही मौत का कारण पानी में डूबना और दम घुटना बताया गया है। मृतका के साथ दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है। फिर भी संदेह दूर करने के लिए सैंपल को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। मृतका के स्वजन पोस्टमार्टम के बाद से ही रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग कर रहे थे, देर शाम उन्हें भी यह रिपोर्ट उपलब्ध करा दी गई। इस बीच मामले की जांच कर रही एसआइटी ने रिसार्ट पहुंचकर वहां के स्टाफ के बयान दर्ज किए। घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य एकत्र किए।
हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्या सहित गिरफ्तार तीनों आरोपितों को एसआइटी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इसके लिए आज अदालत में अर्जी दाखिल की जा सकती है।
पौड़ी जिले के यमकेश्वर विकासखंड के श्रीकोट की रहने वाली अंकिता की हत्या का आरोप रिसार्ट के स्वामी पुलकित आर्या, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता पर है। उन्होंने 18 सितंबर को अंकिता को जिंदा चीला नहर में फेंक दिया था। अंकिता के जम्मू निवासी एक दोस्त की सूचना पर यह मामला खुला।
पुलिस ने शनिवार को चीला बैराज से अंकिता का शव बरामद किया था। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर स्वजन और गांव के सैकड़ों लोगों ने रविवार को छह घंटे तक बदरीनाथ हाईवे जाम किया था। तब तक उन्होंने शव का अंतिम संस्कार भी नहीं किया। मुख्यमंत्री की अपील के बाद देर शाम दाह संस्कार किया गया। अंकिता के शव का पोस्टमार्टम एम्स ऋषिकेश के चार डाक्टरों के पैनल ने किया था। सोमवार शाम को विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसआइटी को मिल गई।
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना और डूबना बताया गया है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मृतका के स्वजन के साथ भी साझा कर दी गई है। डीजीपी ने बताया कि एसआइटी ने सोमवार को घटनास्थल पहुंचकर कुछ और साक्ष्य जुटाए। अब तक उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल, सीडीआर और इलेक्ट्रानिक साक्ष्य का गहनता से विश्लेषण किया जा रहा है। रिसार्ट के स्टाफ से पूछताछ की गई है।

%d bloggers like this:
Breaking News