ऋषिकेश- निर्दलीय विधायक उमेश कुमार व संजय डोभाल ने भी दिया राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपति मुर्मू को अपना समर्थन

त्रिवेणी न्यूज 24
देहरादून- हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार और उत्तरकाशी जिले की यमुनोत्री सीट से निर्दलीय विधायक संजय डोभाल ने एनडीए उम्मीदवार मुर्मू को समर्थन दे दिया है।
एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित पार्टी के सांसद एवं विधायक उपस्थित रहे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल इसी माह पूरा हो रहा है और 18 जुलाई को अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव होना है। जबकि 21 जुलाई को मतगणना होगी। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुकाबला करने के लिए विपक्षी धड़े के उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा मैदान में हैं।राष्ट्रपति चुनाव में लोकसभा, राज्यसभा के अलावा राज्य की विधानसभाओं के सदस्य भी वोटिंग करते हैं। जिस तरह से ओडीशा सीएम नवीन पटनायक, आँध्र सीएम जगनमोहन रेड्डी और अब चन्द्रबाबू नायडू से लेकर शिवसेना में टूट हुई है उसके बाद एनडीए उम्मीदवार की बड़ी जीत तय है। यशवंत सिन्हा विपक्षी उम्मीदवार के तौर पर सम्मान बचाने और हार का अंतर पाटने की लड़ाई लड़ते दिख रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने खास रणनीति के तहत 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई से पहले द्रौपदी मुर्मू के रूप में आदिवासी और महिला चेहरा उतारकर बड़ी बढ़त के साथ विपक्षी खेमे में दरार डालने की चाल चली है। इसमें कामयाबी भी मिलती दिख रही है क्योंकि पटनायक और जगनमोहन के समर्थन के बिना एनडीए उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित नहीं हो सकती थी। पहली बार राष्ट्रपति की रेस में आदिवासी महिला को उतारकर मोदी-शाह ने एक झटके में न केवल जीत सुनिश्चित कर ली है बल्कि 2024 की चुनौती से पहले विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक बढ़त भी पा ली है।

%d bloggers like this:
Breaking News