ऋषिकेश- मुख्य सचिव पहुंची बदरी-केदार, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

त्रिवेणी न्यूज 24
रूद्रप्रयाग _ मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने केदारनाथ और बदरीनाथ पहुंचकर पुनर्निर्माण और विकास कार्यों को स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्यों की गति तेज कर यात्रा शुरू होने से पहले अनिवार्य कामों को पूरा करने के निर्देश दिए।
गुरुवार को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी सबसे पहले केदारनाथ पहुंची। उन्होंने पुनर्निर्माण व विकास कार्यों का निरीक्षण लेकर सभी आवश्यक निर्माण कार्यों को 10 मई तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने धाम में आस्था पथ, वाटर एटीएम समेत अन्य जरूरी कामों के लिए अतिरिक्त लेबर लगाने को कहा। कहा कि श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
उन्होंने जिलाधिकारी को गोल चबूतरे से मंदिर परिसर तक कॉरिडोर का कार्य तेजी से पूरा करने और संबंधित एजेंसियों को निर्माण सामग्री में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश भी दिए। वहीं मुख्य सचिव, पर्यटन विभाग के ओएसडी भास्कर खुल्बे, डीजीपी अभिनव कुमार, डीएम सौरभ गहरवार ने स्थानीय व्यापारियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं भी सुनीं और उन्हें उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी केदार के बाद सीधे बदरीनाथ धाम पहुंची। यहां उन्होंने यात्रा व्यवस्थाओं और पुनर्निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने अधिकारियों को श्रद्वालुओं की यात्रा को सरल, सुगम व सुविधाजनक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यों में समयबद्धता का विशेष ध्यान और वैकल्पिक मार्गों को सुचारू रखने को भी कहा। इस दौरान मुख्य सचिव ने शेष नेत्र और बद्रीश झील, अराइवल प्लाजा, अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्यों की अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। मौके पर पर्यटन विभाग के विशेष कार्याधिकारी भाष्कर खुल्बे, पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे, डीजीपी अभिनव कुमार, एसडीएम सीएस वशिष्ठ, कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, सहायक अभियंता सनी पालीवाल, ईओ सुनील पुरोहित आदि मौजूद रहे।

%d bloggers like this:
Breaking News