ऋषिकेश- परिवहन विभाग ने चारधाम यात्रा के लिए बदल दी एक चेकपोस्ट

त्रिवेणी न्यूज 24
देहरादून _ परिवहन विभाग ने चारधाम यात्रा के लिए एक चेकपोस्ट बदल दी है। सभी चेकपोस्ट पर पीआरडी जवान, आउटसोर्स कर्मचारी ड्यूटी शुरू कर देंगे। परिवहन मुख्यालय ने जिन विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, वह आठ मई से तैनात हो जाएंगे।
कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टरवार चलेगी। परिवहन आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने चारधाम यात्रा चेकपोस्ट के लिए सभी कर्मचारियों, अधिकारियों की रोस्टरवार ड्यूटी का आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत आठ मई से 18 मई का एक रोस्टर है, जबकि दूसरा रोस्टर 19 मई से 29 मई तक चलेगा। परिवहन विभाग ने पीआरडी और संविदा आउटसोर्स कर्मियों को भी चेकपोस्ट पर तैनात किया है।
डामटा चेकपोस्ट को हटाकर विकासनगर-यमुना पुल मार्ग पर बाड़वाला चेकपोस्ट बनाया गया है। भद्रकाली, तपोवन, कुठालगेट, सोनप्रयाग चेकपोस्ट पर भी कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है। संयुक्त परिवहन आयुक्त एसके सिंह ने बताया सभी चेकपोस्ट पर पीआरडी, आउटसोर्स कर्मचारी तैनात होंगे। विभागीय कर्मचारी आठ मई से अपनी ड्यूटी देंगे। परिवहन मुख्यालय ने सभी आरटीओ, एआरटीओ को स्पष्ट निर्देश दे दिए कि वे ड्यूटी वाले कर्मचारियों को निर्धारित समयावधि के लिए कार्यमुक्त कर दें।
बिना वाजिब कारण छुट्टी नहीं मिलेगी _
चारधाम यात्रा के दौरान परिवहन विभाग के कर्मचारियों को वाजिब कारण के बिना छुट्टी नहीं मिलेगी। परिवहन मुख्यालय ने इस संबंध में सभी को निर्देशित कर दिया है। यात्रा ड्यूटी के दौरान यह नियम लागू रहेगा।

%d bloggers like this:
Breaking News