ऋषिकेश- कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अधिकारियो से ली बाढ़ सुरक्षा के कार्यो की जानकारी

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सिंचाई विभाग द्वारा गौहरी माफी और खदरी में बाढ़ सुरक्षा के लिए किए जाने वाले कार्यो की जानकारी ली। इस दौरान छिद्दरवाला में मौके पर जाकर बाढ़ नियंत्रण कार्य की गुणवत्ता का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए।
मंगलवार को हुई बैठक में मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि गौहरी माफी में बाढ़ सुरक्षा के तहत दो कार्य किए जाने हैं, जिनमें प्रथम धरना स्थल से गंगा लहरी तक करीब एक किलोमीटर की लंबाई में साढ़े सात करोड़ की लागत से बाढ़ सुरक्षा दीवार बनाई जानी है। जबकि दूसरे कार्य में गंगा नदी से बाढ़ सुरक्षा के लिए करीब एक किलोमीटर की लंबाई में साढ़े सात करोड़ रुपए की लागत से बाढ़ सुरक्षा दीवार बनाई जानी है।
अधिकारियों ने मंत्री डॉ अग्रवाल को बताया कि खदरी में साढ़े तीन करोड़ रुपए की लागत से करीब आधा किलो मीटर की लंबाई में सॉन्ग नदी से बाढ़ सुरक्षा दीवार बनाई जानी है। मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि गौहरी माफी और खदरी दोनों ही बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र हैं। मानसून के दौरान दोनों ही क्षेत्रों की जनता प्रभावित होती है। इसके लिए उनके स्तर से लगातार प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि जल्द ही गौहरी माफी और खदरी में बाढ़ सुरक्षा दीवार के बनने से यहां निवासरत लोगों को राहत मिलेगी। डॉ. अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि छिद्दरवाला में निर्माणाधीन बाढ़ नियंत्रण कार्य की गुणवत्ता का निरीक्षण मौके पर जाकर किया जाए। इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके तिवारी, अधिशासी अभियंता बीसी उनियाल, सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल आदि उपस्थित रहे।

%d bloggers like this:
Breaking News