ऋषिकेश- मलेशिया में अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक मास्टर्स प्रतियोगिता में रामनगर की बेटी ने मचाया धमाल

त्रिवेणी न्यूज 24
रामनगर – मलेशिया में दो से चार दिसंबर तक हुई अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स (एशियन)मास्टर्स प्रतियोगिता में रामनगर में पली बढ़ी व यहीं से शिक्षा प्राप्त शिक्षिका यशोदा(जोशी) कांडपाल ने हाई जम्प और ट्रिपल जम्प में सिल्वर तथा हर्डल्स में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। वहीं उनके विद्यालय राजकीय जूनियर हाईस्कूल पौड़ाकोठार के बच्चों ने रूद्रपुर में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालयी खेल प्रतियोगिता में टेबल टेनिस में गोल्ड और सिल्वर मेडल हासिल किए। ताड़ीखेत विकास खंड अंतर्गत राजकीय जूनियर हाईस्कूल पौड़ाकोठार में अध्यापिका यशोदा ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने खेल कौशल का लोहा मनवाया है। मलेशिया में 2 से 4 दिसम्बर तक आयोजित अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स (एशियन)मास्टर्स प्रतियोगिता में उन्होंने हाई जम्प और ट्रिपल जम्प में सिल्वर तथा हर्डल्स में गोल्ड मेडल प्राप्त कर क्षेत्र व राज्य का नाम रौशन‌ किया है। यशोदा की प्रारंभिक शिक्षा जीपी पी कन्या इंटर कालेज व उच्च शिक्षा पीएन जीपीजी महाविद्यालय से हुई है।उनकी माता,भाई का परिवार रामनगर लक्ष्मी विहार में रहता है।उनकी छोटी बहन मंजू पाठक पनुवाद्योखन हाईस्कूल में शिक्षिका हैं उनके पति रामनगर पोस्टऑफिस में कार्यरत हैं।
मलेशिया से सीधे रूद्रपुर पहुंची यशोदा कांडपाल ने दूरभाष पर बताया कि यहां चल रही राज्य स्तरीय विद्यालयी खेल प्रतियोगिता में उनके विद्यालय के बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है।
प्रतियोगिता के पहले ही दिन विद्यालय की बालिकाओं ने टेबल- टेनिस के सिंगल व डबल्स मुक़ाबले में गोल्ड मेडल और बालक वर्ग के डबल्स मुकाबले में सिल्वर मेडल हासिल किया है।वे अब तक अपने 62 बच्चों को राज्यस्तर व 18 बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर खिला चुकी हैं। इससे पहले 2 जून से 4 जून तक सिंगापुर में हुई अंतराष्ट्रीय मास्टर्स एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में ऊंची कूद,ट्रिपल जम्प व हर्डल में यशोदा स्वर्णपदक जीत चुकी हैं।उनकी उपलब्धि पर कर्मचारी शिक्षक संगठन के मंडलीय अध्यक्ष नवेन्दु मठपाल ,जाने माने क्रिकेट अंपायर नवीन जोशी,खेल प्रशिक्षक अरविंद चौधरी, प्राथमिक शिक्षक संघ नेता नन्दराम आर्य ने खुशी व्यक्त की है।

%d bloggers like this:
Breaking News