ऋषिकेश- स्व.इंदिरा गांधी की 38 वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश _ नगर कांग्रेस कमेटी ढालवाला मुनीकीरेती द्वारा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 38 वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।
सोमवार को मुनी की रेती स्थित प्रियदर्शनी पार्क में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर फूल माला पहनाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इसके साथ ही भारत रत्न इंदिरा गांधी एवं भारत के प्रथम गृह मंत्री लोह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया।
इस मौके पर नगर अध्यक्ष महावीर खरोला ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का देश के राजा रजवाड़ों को इकट्ठा कर देश को मजबूत करने का काम किया। देश की आजादी से लेकर देश को आगे बढ़ाने में सरदार वल्लभभाई पटेल का योगदान अतुलनीय है। भारत रत्न इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण कर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया साथ ही पाकिस्तान के दो टुकड़े कर पाकिस्तान का भूगोल बदल कर अमेरिका जैसे विकसित देश को अपनी ताकत का अंदाजा बताया। कांग्रेस ने हमेशा सभी धर्मों को साथ लेकर देश की आजादी से लेकर आज तक देश को आगे बढ़ाने का कार्य किया। इस अवसर पर विनोद सकलानी सभाषद, विनोद विजलवान, दिनेश व्यास, अनिता कोटियाल, सरस्वती जोशी पूर्व प्रधान, राजन बिष्ट, सचिन सेलवन,
सुरेंद्र भंडारी, दयाल सिंह भंडारी, सुभाष कुमार आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

%d bloggers like this:
Breaking News