ऋषिकेश- मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही सीडब्ल्यूसी मेंबरों, एआईसीसी महासचिव और इन प्रभारियों के लिये इस्तीफे

त्रिवेणी न्यूज 24
नई दिल्ली- अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष पद चुनाव में विजयी हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष का पदभार संभाल संभालते हुए कांग्रेस पार्टी को शिखर पर पहुंचाने का संकल्प लिया। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष खड़गे नई कमेटी बनाएंगे।
विदित रहे कि पिछले 24 वर्षों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के इतिहास में मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले गैर-गांधी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला है। बुधवार को पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत और पार्टी के अन्य नेताओ की मौजूदगी में खड़गे ने अध्‍यक्ष पद की कुर्सी संभाली। 80 वर्षीय खड़गे ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की कुर्सी ऐसे समय में संभाली है जब पार्टी मोदी सरकार और भाजपा से कड़ी चुनौती का सामना कर रही है। और वह भी उस वक्त जब भाजपा को केंद्र में सत्‍ता मिलने के बाद कांग्रेस को कई राज्यों से बाहर का रास्ता देखने को मिला है। साथ ही भाजपा ने कई राज्यों में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को तोड़कर भाजपा में शामिल करवा लिया है। ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को फिर से मजबूती से खड़ा करने की खड़गे के सामने कड़ी चुनौती भी है। हालांकि कुछ राज्‍यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं जिनमें कर्नाटक राज्‍य भी शामिल है और चूंकि खड़गे कर्नाटक से हैं ऐसे में अन्‍य राज्‍यों के साथ विशेषकर इस राज्‍य में कांग्रेस की जीत को लेकर पार्टी को बड़ी उम्‍मीदें हैं।

%d bloggers like this:
Breaking News