ऋषिकेश- सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु नगर पालिका मुनिकीरेती ढालवाला ने चलाया छापेमारी अभियान

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश _ नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु हरसंभव प्रयास में जुट गई है। इसकी तस्दीक पालिका के प्लास्टिक के विरूद्ध किए जा रहे ताबड़तोड़ छापेमारी अभियानों से पता चलती है। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने भी कड़े शब्दों में प्लास्टिक का प्रयोग करने वालों को चेताया है, कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग करने वालों की अब खैर नहीं।
सोमवार को नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला ने निकाय क्षेत्र में कैलाश गेट, जानकी पुल, पार्किंग, लक्ष्मणझूला रोड, शिवानंद पार्किंग, रामझूला में सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु दुकानों और रेहड़ियों में छापेमारी अभियान चलाया। कार्यवाही देख रेहड़ी विक्रेताओं में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान पालिका की टीम ने कुल 10 चालान किए। ईओ तनवीर सिंह मारवाह ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु पालिका का लगातार अभियान जारी है। पंपलेट, स्टीकर वितरण एवं मुनादी के माध्यम से क्षेत्रवासियों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने हेतु लगातार जागरूक किया जा रहा है।
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला दुकानदारों, रेहड़ी व फड़ विक्रेताओं के लिए प्लास्टिक मुक्त दुकान खोलने जा रही है। इसमें कागज के थैले, लकड़ी के चम्मच, कागज के डिस्पोजल, पेपर स्ट्रॉ, कपड़े के थैले आदि सामग्रियां रखी जाएंगी। ईओ तनवीर सिंह मारवाह ने बताया कि बाजार के रेट पर ही दुकानदार व रेहड़ी, फड़ विक्रेता इस सामग्री को खरीद सकेंगे।

%d bloggers like this:
Breaking News