ऋषिकेश- डॉक्टर के मृत घोषित करने के बाद अंतिम संस्कार से पहले मुर्दा हो उठा जिंदा

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- अब इसे कुदरत का करिश्मा ही कहें जब एक व्यक्ति को अस्पताल के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर वेंटिलेटर से हटाकर परिजनों को सौंप दिया। लेकिन अंतिम संस्कार की तैयारियो के समय परिजन को उनकी सांसें चलती महसूस हुईं। जिसके बाद आनन फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्सर के खानपुर क्षेत्र के कर्णपुर गांव निवासी अजब सिंह (60) की तबीयत अधिक खराब होने पर उनके परिजन डोईवाला स्थित हिमालयन अस्पताल लेकर गए थे। हालत देखते हुए उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था
चार दिन तक अजब सिंह को वेंटिलेटर पर रखा गया। परिजनों के अनुसार बीते दिन चिकित्सक ने अजब सिंह को मृत घोषित कर दिया। वेंटिलेटर से हटाकर शव को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद परिजन अपने गांव पहुंचे और अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे। बताया गया कि अंतिम संस्कार से पहले उन्हें नहलाया जा रहा था तभी उनकी सांस चलती महसूस हुई।
इसके बाद आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल लेकर आए। फिलहाल लक्सर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। ग्रामीण अजब सिंह के बेटे अनुज ने हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

%d bloggers like this:
Breaking News