ऋषिकेश- दिल्ली मे टीएचडीसीआईएल के अधिकारियो ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह से मुलाकात कर शुभकामनाए दी

त्रिवेणी न्यूज 24
ऋषिकेश- विजय गोयल, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, जे. बेहेरा निदेशक (वित्त) एवं आरके विश्नोई, निदेशक (तकनीकी) ने आरके सिंह कैबिनेट मंत्री (विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा) भारत सरकार से विद्युत मंत्रालय नई दिल्ली में भेंट की। मुलाकात के दौरान उन्होंने मंत्री को हाल ही में कैबिनेट मंत्री के रूप में मिली नई जिम्मेदारी की शुभकामनाएं दीं।
गोयल ने मंत्री को निगम की प्रमुख गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। विश्नोई ने मंत्री को 1320 मेगावाट की खुर्जा सुपर थर्मल पॉवर परियोजना के निर्माण में हुई प्रगति के साथ ही सौर ऊर्जा परियोजना, पवन और लघु जल विद्युत परियोजनाओं की प्रगति के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
कैबिनेट मंत्री ने टीएचडीसीआईएल के समग्र कामकाज की सराहना की और कहा कि कंपनी को उत्तराखंड के साथ ही देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी भौगोलिक उपस्थिति का विस्तार करना चाहिए। कैबिनेट मंत्री ने यह भी रेखांकित किया कि रोजगार और व्यापक आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी को उत्तराखंड और अन्य जल विद्युत की संभावना युक्त राज्यों में और अधिक परियोजनाओं का अधिग्रहण करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। टीएचडीसीआईएल भारत की अग्रणी विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक है। टिहरी बांध एवं एचपीपी(1000मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी(400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट एवं द्वारका में 63 मेगावाट की पवन विद्युत परियोजनाओं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विद्युत परियोजना एवं कासरगॉड केरल में 50 मेगावाट की सौर परियोजना के साथ टीएचडीसीआईएल की कुल संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट हो गई है।

%d bloggers like this:
Breaking News